नोडल ने की मंत्री समूह के जनपद भ्रमण में प्राप्त निर्देशों व कार्यवृत्त की विस्तृत समीक्षा, दिए निर्देश

नोडल अफसर ने अनुपालन के फैक्ट, फिगर व डाटा पर बारीकी से किया रिव्यु

प्रांजल श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी (संज्ञान दृष्टि)। गुरुवार शाम जनपदीय नोडल अधिकारी, वरिष्ठ आईएएस, आयुक्त-वाणिज्य कर श्रीमती मिनिस्ती एस ने शारदा नगर स्थित सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के निरीक्षण भवन के सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ मंत्री समूह द्वारा गत माह में जनपद भ्रमण के दौरान दिए निर्देशों, प्राप्त कार्यवृत्त कि जनपद स्तर पर विभागों द्वारा किए गए अनुपालन की विस्तृत समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

बैठक का संचालन सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने किया। नोडल अधिकारी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए दोनों मंत्री समूह द्वारा किए भ्रमण में दिए निर्देशों, प्राप्त कार्यवृत्त के अनुपालन के संबंध में संबंधित अफसरों से विभागवार विस्तृत जानकारी ली, जरूरी निर्देश दिए। बैठक में नोडल ने अफसरों से अनुपालन के संबंध में फैक्ट, फिगर व डाटा पर बारीकी से रिव्यु किया। बैठक में सीडीओ ने जिले की उपलब्धियों, अभिनव पहल के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

नोडल अधिकारी ने निर्देश दिए कि चिकित्सा विभाग पीएनडीटी एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। सीएमओ ने अवैध चिकित्सालय संचालन पर हुई कार्यवाही के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने निर्देश दिए कि मंत्री समूह द्वारा भ्रमण के दौरान दिए निर्देशो का जनपद स्तर पर क्रियान्वयन शत प्रतिशत सुनिश्चित कराएं। शेष प्रकरणों को शासन संदर्भित करते हुए अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि खीरी में अफसरों की एक अच्छी टीम काम कर रही है। उन्हें पूरा भरोसा है कि वह सभी निर्देशों का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराएंगे।

बैठक में सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, सीएमओ डॉ अरुणेंद्र त्रिपाठी, डीएसटीओ, डीडीओ अरविंद कुमार, डीपीआरओ सोम्यशील सिंह, डीआईओएस/बीएसए डॉ लक्ष्मी कांत पांडेय, सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: