राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में आरजेएस आजादी की अमृत गाथा का 98 वां कार्यक्रम.

खुसरो फाउंडेशन के सहयोग से हुनरमंद युवाओं पर 30 अक्टूबर को‌ आरजेएस वेबीनार.

नई दिल्ली। सकारात्मक भारत के लिए युवाओं को हुनरमंद बनाने की दिशा में सरकार की कई योजनाएं और प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहे हैं , लेकिन युवाओं को इसकी कम जानकारी है। हुनरमंद युवाओं की जमात पैदा करने के लिए सरकार और समाज को निरंतर मिलकर काम करना होगा ।इसी के मद्देनजर राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में 30 अक्टूबर 2022 को खुसरो फाउंडेशन के सहयोग से राम जानकी संस्थान (आरजेएस) की श्रृंखलाबद्ध आजादी की अमृत गाथा का 98 वां कार्यक्रम होने जा रहा है ।

आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय मन्ना ने बताया कि राष्ट्रीय वेबीनार में दयानंद सरस्वती ,सरदार पटेल, इंदिरा गांधी, होमी जहांगीर भाभा, एस डी बर्मन और बेगम अख्तर की स्मृति को नमन् किया जाएगा। तत्पश्चात सकारात्मक भारत के “स्वर्णिम भविष्य हैं हुनरमंद युवा” विषय पर खुसरो फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष और पद्मश्री से सम्मानित प्रोफेसर अख्तरुल वासे की अध्यक्षता में चर्चा आरंभ होगी।

एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार के सहायक निदेशक डॉ हरीश यादव बतौर मुख्य अतिथि स्वरोजगार के गुरु बताएंगे वहीं इंटरप्रेन्योर और मोटिवेशनल स्पीकर व लेखक जेपीएस जॉली युवाओं में उत्साह भरेंगे और उन्हें मार्गदर्शन देंगे। वेबीनार का संचालन रेडियो उद्घोषक डॉक्टर शबनम खानम करेंगी, जो स्वयं एक स्वतंत्र वॉइस ओवर आर्टिस्ट है।
Join Zoom Meeting
https://us02web.zoom.us/j/81501251010?pwd=RExQU1pBYS9RWGlIWFZUdElabnBNdz09
Meeting ID: 815 0125 1010
Passcode: 139052)
राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आजादी की अमृत गाथा का निन्यानबे वां कार्यक्रम राष्ट्रीय कैंसर दिवस के उपलक्ष्य में रविवार 6 नवंबर को और शताब्दी महोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन रविवार 13 नवंबर को दिल्ली में होगा।

उदय मन्ना
संयोजक आरजेएस
8368626368

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: