जिलेभर में धूमधाम से मनायी गयी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती

धर्मेश शुक्ल की खास रिपोर्ट

’राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मना लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म दिवस

लखीमपुर खीरी 31 अक्टूबर। खीरी में कलेक्ट्रेट सहित जिलेभर में लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जन्म दिवस को ’राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संजय कुमार सिंह ने अधिकारियों -कर्मचारियों को एकता और खण्डता की शपथ दिलायी। एडीएम ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के अवसर पर शपथ दिलाते हुए कहा “मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयास करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने की भी सत्य निष्ठा से संकल्प लेता हूं“।

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर विधेश, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अवधेन्द्र सिंह, सीओ चकबंदी, पूर्ति निरीक्षक सुशील यादव, प्रशासनिक अधिकारी (कलेक्ट्रेट) मो. सलीम, विवेक सक्सेना, सुरेश कुमार, जेए द्वितीय सुरेश वर्मा सहित कलेक्ट्रेट में स्थित सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारीगण मौजूद रहे।

इसी प्रकार पुलिस लाइन व विकास भवन में भी सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयन्ती ’’राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनायी गयी। इसके अतिरिक्त जिले के अन्य सभी सरकारी/गैर सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थान, स्वयं सेवी संस्थाओं के कार्यालयों में भी सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयन्ती धूमधाम से मनायी गई। इस अवसर पर अधिकारी/कर्मचारी गण एवं विद्यालय के अध्यापकगण, छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: