निकायों की वार्डवार निर्वाचक नामावलियां का हुआ अनन्तिम प्रकाशन, आमजन वर्णित स्थलो पर करें निरीक्षण

निर्वाचक नामावली में नाम जुड़वाने, प्रविष्टि संशोधन, सहित किसी व्यक्ति के नाम पर दे सकेंगे आपत्ति

निर्धारित प्रपत्र में 07 नवंबर तक अपरान्ह 03 बजे के पहले प्रस्तुत करें दावा या आपत्ति

लखीमपुर खीरी 31 अक्टूबर। जनपद खीरी की सभी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत के निवासियों को अपर जिला मजिस्ट्रेट / निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (न०नि०) संजय कुमार सिंह ने सूचित करते हुए बताया कि समस्त निकायों की वार्डवार निर्वाचक नामावलियां का अनन्तिम
प्रकाशन संबंधित नगर निकाय के सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय, सभी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत कार्यालय, संबंधित नगर निकाय के मतदान केन्द्रों, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय, जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय निकाय), लखीमपुर खीरी पर 31 अक्टूबर को प्रकाशित कर दी गई है। निर्वाचक नामावलियां उक्त वर्णित स्थानों में आम लोगों के लिए निःशुल्क निरीक्षण हेतु उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति जो निर्वाचक नामावली में अपना नाम जुड़वाना चाहे या किसी प्रविष्टि को संशोधित कराना चाहे या किसी व्यक्ति के नाम के सम्बन्ध में आपत्ति करना चाहे वह इस सम्बन्ध में अपना दावा या आपत्ति निर्धारित प्रपत्र में 01 नवंबर से कार्यालय समय के दौरान 07 नवंबर 2022 तक अपरान्ह 03 बजे के पहले उक्त वर्णित स्थानों पर तैनात कार्मिक को, या सीधे उन्हें प्रस्तुत कर सकता है। विहित समय के पश्चात् प्रस्तुत की गई आपत्ति या दावे पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने आपत्ति के विवरण पर संबंधित प्रारूप की जानकारी देते हुए बताया कि मतदाता सूची में नाम सम्मिलित किये जाने हेतु( परिवर्धन) नाम सम्मिलित किए जाने के लिए दावा/आवेदन पत्र के प्रारूप पर प्रस्तुत करें। मतदाता सूची में किसी प्रविष्टि के सम्बन्ध में आपत्ति का दावा (संशोधन) किसी प्रविष्टि में दिये गए ब्यौरे पर आपत्ति प्रारूप प्रस्तुत करें। अन्य विभिन्न कारणों के आधार पर निर्वाचक नामावली से नाम हटाये जाने सम्बन्धी आपत्ति (विलोपन) नाम सम्मिलित किए जाने पर आपत्ति के प्रारूप पर प्रस्तुत करें। उप्र नगर पालिका अधिनियम की धारा 12घ के अन्तर्गत अनर्ह हो जाने के कारण निर्वाचक नामावली से नाम हटाये जाने सम्बन्धी आपत्ति :(विलोपन) नाम रखने पर आपत्ति के प्रारूप प्रस्तुत करें।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: