उपचुनाव : डीएम-एसपी ने पुलिस लाइन्स में की ब्रीफिंग, बताई उपचुनाव में भूमिका

लखीमपुर खीरी 01 नवंबर। मंगलवार को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 139-गोला गोकरणनाथ के उप निर्वाचन 2022 के लिए पुलिस लाइन्स परिसर में जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने संयुक्त रूप से पुलिस, फ़ोर्स की ब्रीफिंग की, चुनाव में उनकी भूमिका समझाइ। ब्रीफिंग का संचालन अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने किया।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकरणनाथ उपचुनाव 2022 को सकुशल, निर्विघ्न, शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए तीन जोन और 29 सेक्टर में बांटा गया, जिनका उत्तरदायित्व सेक्टर व जोनलवार मजिस्ट्रेटो को सौंपा गया है। इसके अलावा 09 अतिरिक्त जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए है। उन्होंने चुनाव में फ़ोर्स को उनके उत्तरदायित्व समझाएं। चुनाव की निष्पक्षता में खलल डालने वालों सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि मा. आयोग की मंशा के अनुरूप चुनाव को संपन्न कराने में आपकी बड़ी भूमिका है, इसलिए सोंपे गए दायित्वों का पूरी निष्पक्षता से निर्वाहन करें।

एसपी संजीव सुमन ने कहा कि उपनिर्वाचन में पूरी सतर्कता और सजगता के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। चुनाव संपन्न कराने आए जिले में आए सीपीएमएफ फ़ोर्स के अफसरों से उन्हें व उनके जवानों को उपलब्ध कराई जा मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने चुनाव में फोर्स की भूमिका समझाइ।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि उपनिर्वाचन में सौंपे गए दायित्वों का पूरे मनोयोग से निर्वहन करें। आपके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। पूरी निष्पक्षता एवं शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन को संपन्न कराए। मतदेय स्थलों पर मोबाइल नंबर पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मा. भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बलो व पुलिस बल की तैनाती मतदेय स्थलों पर की गई है। सेक्टर पुलिस अधिकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट से समन्वय व तालमेल बनाकर उपचुनाव को सकुशल निर्विघ्नं एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराएंगे।

ब्रीफिंग के दौरान सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, एसपी अरुण कुमार सिंह, जिला कमांडेंट होमगार्ड दिनेश कुमार पांडेय सहित सभी पुलिस क्षेत्राधिकारी, सीपीएमएफ के अधिकारी, जवान, पुलिस बल, फ़ोर्स के जवान मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: