डीएम-एसपी ने दिलाई ट्रैफिक नियमों के पालन की शपथ खीरी में हुआ यातायात माह का आगाज़।

लखीमपुर खीरी 01 नवंबर। यातायात माह का मंगलवार को पुलिस लाइंस में भव्य आगाज हुआ, जिसका शुभारंभ डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व संजीव सुमन ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान उन्होंने मौजूद छात्र छात्राओं को ट्रैफिक नियमों को पालन करने की शपथ दिलाई।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अपील की कि यातायात निमयों का पालन कर हादसों पर अंकुश लगाने में सहयोग करे। जिंदगी है तो जहान हैं। सड़क पर वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट व चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। ड्राइविग के समय नशा व मोबाइल से दूर रहें।

डीएम ने कहा कि ओवर स्पीडिंग का कोई लाभ तो नही मिलता बल्कि खतरा जरूर बढ़ जाता है। हेलमेट को अपनी आदत व दिनचर्या में शामिल करे। डीएम ने मौजूद बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए यातायात नियमों का पालन जरूर करने की बात कही।

एसपी संजीव सुमन ने कहा कि पुलिस ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए पूरे साल मशक्कत करती है। यातायात माह में हम नई ऊर्जा संजोने के लिए विशेष अभियान चलाते हैं। ट्रैफिक नियमों की जानकारी गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाते हैं। क्यों कि हादसों पर अंकुश लगाने के प्रमुख हथियार जागरूकता ही है। उन्होंने बच्चों को यातायात के सभी नियमों की जानकारी दी।

कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे ने भी यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया। कार्यक्रम में सीओ सदर संदीप सिंह सीओ ट्रैफिक सुबोध कुमार जयसवाल, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन्स शिवनारायण, पीएसआई निर्मलजीत यादव संजीव तोमर सहित बड़ी संख्या में 05 विद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं एनसीसी कैडेट्स मौजूद रहे।

गोला उपचुनाव : सोशल प्लेटफॉर्म पर गोला विस के मतदाताओं से करें वोटिंग की अपील : डीएम
पुलिस लाइन्स में यातायात माह जागरूकता कार्यक्रम के शुभारंभ कार्यक्रम में डीएम, जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने मौजूद स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए अपील की कि वह अपने सोशल प्लेटफार्म पर बने फेसबुक, टि्वटर सहित अन्य अकाउंट के जरिए गोला विधानसभा के मतदाताओं से 03 नवंबर को होने वाले लोकतंत्र के महापर्व मतदान दिवस में शत प्रतिशत मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करे।

डीएम-एसपी ने दिखाई यातायात जागरूकता रैली को हरी झंडी

शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली जागरूकता रैली, किया जागरूक

स्कूली बैंड रहा लोगों के आकर्षण का केंद्र

मंगलवार को पुलिस लाइन्स से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने एएसपी अरुण कुमार सिंह, एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे, सीओ सदर संदीप सिंह सीओ यातायात सुबोध जयसवाल की मौजूदगी में यातायात जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

टीएसआई निर्मलजीत यादव, संजीव तोमर के नेतृत्व में रैली में शामिल एनसीसी कैडेट्स व छात्र-छात्राओं में हाथों में यातायात जागरूकता की तख्तियां थामे यातायात जागरूकता का संदेश देते नजर आए। यह जागरूकता रैली पुलिस लाइन से जीआईसी, अस्पताल रोड, सदर चौराहा, हमदर्द तिराहा, कंपनी बाग, विलोबी हाल, लोहिया चौराहा जेल गेट होते हुए पुलिस लाइन में विसर्जित हुई। इस जागरूकता रैली में गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज, धर्मसभा इंटर कॉलेज, स्वामी श्याम प्रकाश इंटर कॉलेज, सनातन धर्म सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, जीआईसी के छात्र एवं छात्राएं शामिल हुए। जागरूकता रैली में शामिल सनातन धर्म सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज का स्कूली बैंड लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: