उपचुनाव आज, मतदान स्थलों पर सकुशल पहुंची पोलिंग पार्टियां

पोलिंग पार्टी बूथ पर रवाना, आज होगा मतदान

प्रांजल श्रीवास्तव/धर्मेश शुक्ल

लखीमपुर खीरी 02 नवंबर। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकरण नाथ के उपचुनाव 2022 के लिए गुरुवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। जिला प्रशासन ने सकुशल मतदान संपन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतदान कराने के लिए बुधवार को कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर से पोलिंग पार्टियों को ईवीएम समेत अन्य सामग्री/कोविड-19 सामग्री देकर बूथों के लिए रवाना किया गया। विभिन्न पार्टियों के 07 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज 391870 मतदाता जिले के 441 मतदेय स्थलों पर वोट डालकर ईवीएम में कैद करेंगे।

बुधवार को पोलिंग पार्टी रवानगी के दौरान कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर में जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह की मौजूदगी में मतदान कार्मिकों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि काउंटर से ईवीएम मशीन, वीवी पैट सहित सभी जरूरी सामग्री/कॉविड-19 सामग्री प्राप्त कर ले। उन्होंने कहा कि सभी मतदान कार्मिक पूरी निष्पक्षता और ईमानदारी से चुनाव में सौपे गए दायित्वों का निष्पादन करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन मतदान स्थल पर आपकी मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करेगा।

चुनाव के लिए गुरुवार को सुबह सात बजे से मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। शाम छह बजे तक चलने वाले इस मतदान में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिला प्रशासन ने सकुशल मतदान संपन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पूर्व डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ संजीव सुमन, एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी अरुण कुमार सिंह व अन्य अधिकारियों ने मतदान कर्मियों को सकुशल और बिना भेदभाव मतदान कराने की हिदायत दी।

घर के साथ ही चुनाव की भी जिम्मेदारी
विधानसभा उप चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए महिला कर्मचारियों को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। ऐसे में अधिकांश महिला चुनाव कर्मी अपने बच्चों के साथ पोलिंग बूथ को रवाना हुईं। एक हाथ में ईवीएम तो दूसरे में बच्चे की उंगली संभाले इन महिलाओं का जज्बा देखने वाला था। जो घर की जिम्मेदारी के साथ ही चुनाव की जिम्मेदारी भी उठाने में पीछे नहीं दिखीं।

डीएम की अपील : गोला विस के मतदाता करें शत प्रतिशत अपने मताधिकार का प्रयोग
जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने गुरुवार को गोला गोकरननाथ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव के लिए आयोजित लोकतंत्र के महापर्व मतदान दिवस पर सभी मतदाता अपने मतदान स्थल पर जाकर बढ़चढ़ कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। पहले मतदान-फिर जलपान को चरितार्थ करें।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: