ईवीएम स्ट्रांग रूम में सील, अर्ध सैनिक बलों को सौंपी सुरक्षा

डीएम-एसपी ने किया रूम का निरीक्षण, दिए निर्देश

प्रांजल श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी ,(संज्ञान दृष्टि)। विधानसभा गोला गोकरण नाथ उपचुनाव 2022 के लिए गुरुवार को हुए मतदान के बाद देर रात तक ईवीएम व अन्य प्रपत्र जमा करने का सिलसिला चला। इसके बाद निर्वाचन अधिकारी ने ईवीएम व अन्य प्रपत्रों को स्ट्रांग रूम को सील कर अर्ध सैनिक बलों (सीपीएमएफ) की सुरक्षा में सौंप दिया।

शुक्रवार की जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर पहुंचकर सीपीएमएफ की निगरानी वाले ईवीएम स्ट्रांग रूम का जायजा लिया, जहां उन्होंने सबसे पहले स्टांग रूम के बाहर निगरानी को लगे कैमरों को देखा। ईवीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक न होने की सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिया। इसके साथ ही अधिकारियों ने अर्धसैनिक बल के ठहरने के स्थान पर सफाई, पेयजल, विद्युत एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं को भी देखा। सुरक्षा व्यवस्था में लगे सेना के जवान से भी बातचीत की। इस दौरान अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, स्ट्रांग रूम निगरानी के लिए नामित मजिस्ट्रेट बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय, नायब तहसीलदार अतुल सेन सिंह मौजूद रहे।

बताते चलें कि 03 नवंबर को हुए मतदान के बाद मंडी समिति में स्ट्रांग रूम में ईवीएम सुरक्षित कराई गई हैं। 06 नवंबर को होने वाली मतगणना तक मशीनों की कड़ी सुरक्षा की जा रही है। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गोला गोकरण नाथ के बने स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए सीसी कैमरे भी लगाए गए हैं। रात में प्रकाश के लिए भी व्यवस्था की गई है। प्रत्याशियों को मंडी परिसर में रुकने के लिए इच्छुक अभिकर्ताओं को नामित करने का भी विकल्प दिया गया। वही मा. सामान्य प्रेक्षक की उपस्थिति में रिटर्निंग ऑफिसर अनुराग सिंह द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों एवं उनके प्रतिनिधियों के सामने मंडी समिति में संपन्न मतदान की संवीक्षा की गई उपस्थित सभी प्रतिनिधि संवीक्षा एवं मतदान प्रक्रिया से पूर्ण रूप से संतुष्ट रहे।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: