विधानसभा उपचुनाव की मतगणना आज, तैयारियां पूरी

अरविंद तिवारी/मनोज

लखीमपुर खीरी 05 नवंबर। विधानसभा उपचुनाव संपन्न होने के बाद प्रशासनिक अमले ने मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली हैं। रविवार को मंडी समिति में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। इसके तहत 14 टेबल लगाई गई हैं। 32 राउंड में मतगणना पूरी होगी। जिसके बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इस दौरान मंडी समिति में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।

गोला गोकरननाथ विधानसभा की रिक्त सीट पर निर्वाचन के लिए 03 नवंबर को मतदान हुआ था। जिसके बाद कड़े सुरक्षा घेरे में ईवीएम मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करा दी गईं थीं। अब 06 नवंबर को मतगणना होगी। लिहाजा, जिला प्रशासन की ओर से पहले से ही तमाम तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। रिटर्निंग अधिकारी अनुराग सिंह ने बताया कि विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए 14 टेबलें लगाई गई हैं। जिसपर ईवीएम से मतगणना होगी। वहीं, ईवीएम से मतगणना के लिए करीब 56 कर्मचारी और 32 राउंड में मतगणना पूरी होगी। पोस्टल बैलट एवं ईटीपीबीएस की गणना अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की टेबल पर की जाएगी।
सादा ड्रेस में भी पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। किसी भी प्रत्याशी को अलग सुरक्षा मिली हुई है, तो मतगणना परिसर पर उनके सुरक्षा कर्मियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही मतगणना शुरू होने और बाद में भी सोशल मीडिया पर भी निगरानी की जाएगी और अफवाह फैलाने वाली पोस्ट डालने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: