सकारात्मकता का अमृत कलश लेकर दक्षिण यात्रा पर निकले मीडिया दल को दैनिक जनजागरण ने दी बधाई।

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर में सकारात्मक पत्रकारिता कर रहे पत्रकारों का एक दल कल दस दिवसीय आजादी की भारत उदय यात्रा पर निकलेगा। इसी क्रम में आज संज्ञान मीडिया नेटवर्क का एक दल लखीमपुर से दिल्ली रवाना हुआ। इस यात्रा से पूर्व लखीमपुर से संचालित दैनिक जनजागरण न्यूज ने पत्रकार यात्रा दल का अभिनंदन, स्वागत कर उत्साहवर्धन व ऊर्जित किया।
उल्लेखनीय है कि पत्रकारों की यह टीम दक्षिण भारत की यात्रा कर सकारात्मक पत्रकारिता का जनजागरण करते हुए वहां की सभ्यता, संस्कृति, भाषा, कला व धरोहरों को समझेगी व उनके सभी पहलुओं का अवलोकन कर देश, दुनिया के सामने लाएगी। राम जानकी संस्थान सकारात्मक मीडिया के संस्थापक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आरजेएस इससे पूर्व भी देश के विभिन्न प्रान्तों में इस तरह की सकारात्मक यात्राएं कर चुका है। इस दक्षिण यात्रा में संज्ञान मीडिया नेटवर्क के संपादक प्रांजल श्रीवास्तव व पत्रकार धर्मेश शुक्ला को राष्ट्रीय ध्वज, पट्टिका ओढ़ाकर विदा किया जाएगा।
यात्रा के उदगम स्थल लखीमपुर से यात्रा की शुरुआत करने से पूर्व दोनों उत्साही युवा संपादक/पत्रकार की युगल जोड़ी दैनिक जनजागरण न्यूज कार्यालय पहुंची, जहां न्यूज संचालक/संपादक अनिल कुमार श्रीवास्तव ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
इस दौरान जनजागरण के संपादक अनिल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि वास्तव में यह अनुकरणीय कार्य है, दोनों उत्साही युवा ऐसी सिकुड़ती सर्दी में सकारात्मक पत्रकारिता की पताका लहराते हुए दक्षिण भारत की यात्रा कर जमीनी पत्रकारिता का साहसिक कार्य करने जा रहे हैं। उन्होंने दोनों पत्रकारों की मंगलमयी यात्रा की कामना की। इससे पूर्व संपादक प्रांजल श्रीवास्तव ने कहा कि दक्षिण भारत का अध्ययन व अवलोकन कर वहां के हर पहलू की अपडेट देने का सार्थक प्रयास करेंगे। इसके अलावा वहां क्षेत्रीय लोगो के साथ सकारात्मक अमृत बैठक भी करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: