अफसरों ने दी गो आश्रय स्थलों में दस्तक, की व्यवस्थाओं की पड़ताल।

0

प्रांजल श्रीवास्तव

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। खीरी के सभी गो आश्रय स्थलों में मुकम्मल व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने, गोवंशो के संरक्षण, संवर्धन के लिए सभी तहसीलों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह से प्राप्त निर्देश के अनुक्रम में सभी अफसर निकटवर्ती गो आश्रय स्थलों का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी देखरेख में सभी मुकम्मल व्यवस्थाओं को परखा।

डीएम के निर्देश पर अफसरों ने स्वयं गो आश्रय स्थल पहुंचकर व्यवस्थाओं की न केवल पड़ताल की बल्कि सभी मुकम्मल व्यवस्थाओं को खड़े होकर सुनिश्चित कराया। इस दौरान उन्होंने गौ सेवकों को दो-दो कंबल भी वितरित किया। तहसील गोला क्षेत्र में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत पीओ (डूडा) डॉ अजय कुमार सिंह ने सीवीओ डॉ सोमदेव सिंह ने संयुक्त रूप से मूड़ा सरकटा, ईई नलकूप शैलेंद्र यादव ने मढिया, जिला कृषि अधिकारी अरविंद चौधरी ने बस्तौली, ईओ मैलानी ने दानपुर ग्रंट, ईई जल निगम ने कुसमोरी, सीओ चकबंदी ने जलालपुर एवम परियोजना अधिकारी डीआरडीए ने रजागंज में संचालित गो आश्रय स्थलों में व्यवस्थाओं की पड़ताल की। इसके अलावा अन्य तहसीलों में एसडीएम, बीडीओ, बीईओ, ईओ सहित अन्य अधिकारियों ने भी निकटवर्ती गांव आश्रय स्थलों में दस्तक देकर व्यवस्थाओं की पड़ताल की।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस के बाद डीएम के निर्देश पर अफसर आश्रय स्थल में व्यवस्थाओं की पड़ताल करने के लिए जाते है। इसके अलावा प्रत्येक गो आश्रय स्थल के लिए व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से नोडल अधिकारी भी नामित है, जो समय-समय पर निरीक्षण करके आश्रय स्थल में व्यवस्थाओं के बाबत अपनी रिपोर्ट भेजते हैं। पूरा प्रयास किया जाता है कि शासन की मंशा के अनुरूप आश्रय स्थलों में सभी मुकम्मल व्यवस्थाएं सुनिश्चित हो।

About Author

Leave a Reply

Discover more from Sangyan News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading