पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करने के लिए सदन में आवाज उठाऊगा, प्रोफेसर दिनेश प्रसाद सिंह ने

संवाददाता रज़ा सिद्दीक़ी

गया (संज्ञान न्यूज़) गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र 2 से प्रत्याशी प्रोफेसर दिनेश प्रसाद सिंह ने अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि विगत 12 वर्षों से निवर्तमान विधान परिषद के द्वारा सिर्फ शिक्षकों के हक और अधिकार के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आज समय आ गया है अब इसे बदलने की जरूरत है और सही मायने में शिक्षकों की हक और अधिकार के लिए एक ऐसे सुयोग्य उम्मीदवार को ऊपरी सदन में भेजने की जरूरत है जो शिक्षकों की बात को पुरजोर तरीके से रख सखें। प्रोफेसर सिन्हा ने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि अगर मुझे सदन में भेजा गया तो जितने भी नियोजित शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्ष हैं उनके लिए वेतनमान और पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करने के लिए सदन में आवाज उठाऊगा।


जितने भी संबद्घ कॉलेज के मापदंड पूरा करता है उसे अंगीभूत किया जाए ।वही वर्षों से शिक्षकों की एक मांग चली आ रही है प्रमंडलीय स्थानांतरण के मुद्दों को लेकर भी मैं विगत कई वर्षों से मुखर रहा हूं और इस पर भी मैं अपनी बातों को सदन में रखने का काम करूंगा। अतिथि शिक्षकों को स्थाई शिक्षक के रूप में दर्जा दिलाने के लिए मैं प्रयासरत हूं। अनुदानित विद्यालय के शिक्षकों को मानदेय दिया जाए और प्रधानाध्यापक का 50% पद प्रोन्नति से भरा जाए। इन सभी संकल्पों के साथ मैं आप लोगों के बीच आया हूं मैं आप सभी से आशा और विश्वास रखता हूं की इस बार आप मुझे सदन में भेजने का काम करेंगे ताकि आपकी आवाज को पुरजोर तरीके से सदन में रख सकें।
इस मौके पर अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय के शिक्षक डॉ मुकेश कुमार, डॉ चंद्र भूषण प्रसाद, गया कॉलेज गया शिक्षक दीपक कुमार, अविनाश कुमार, अबोध कुमार, अजीत राय, सुबोध कुमार, प्लस टू उच्च विद्यालय वर्धा के शिक्षक डॉ पंकज कुमार, मिर्जा गालिब कॉलेज के शिक्षक मोहम्मद नदीम, गौतम सिंह,डॉक्टर शैलेश कुमार पंकज डॉक्टर विनोद कुमार अन्य प्लस टू कॉलेज के शिक्षक गण प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रोफेसर दिनेश प्रसाद सिंह के साथ उपस्थित थे l

About Author

Leave a ReplyCancel reply