बैशाखी पर पाॅजिटिव मीडिया दल की दिल्ली से हैप्पीनेस यात्रा, स्वामी माधवानन्द जी के सानिध्य में होगी रवाना.

आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया की हैप्पीनेस यात्रा दिल्ली से चिन्मय मिशन पटियाला के लिए रवाना होगी

गीता शर्मा

नई दिल्ली (संज्ञान दृष्टि)। सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन की सूत्रधार रामजानकी संस्थान ,नई दिल्ली का आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया आजादी का अमृत महोत्सव में जनभागीदारी आजादी में आजादी की अमृत गाथा के साथ 145 वें संस्करण में पहुंच चुकी है। आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि 14 अप्रैल को बैशाखी पर स्वामी माधवानंद जी के सानिध्य में दिल्ली से होगी पॉजिटिव मीडिया की पटियाला यात्रा.
14 अप्रैल को
नौ सदस्यीय दल की हैप्पीनेस यात्रा दिल्ली से चिन्मय मिशन पटियाला के लिए रवाना होगी जिनकी दिल्ली वापसी 17 अप्रैल 2023को होगी।
आरजेएस आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह कुशवाहा ने बताया कि 6 अगस्त को आजादी की‌ अमृत गाथा का 150 वां अंक राष्ट्रीय कार्यक्रम जयहिंदजयभारत में दिल्ली में किया जाएगा। संगरूर, पंजाब निवासी और स्वतंत्रता सेनानी परिवार के वंशज परमजीत सिंह तिवाना ने आरजेएस पाॅज़िटिव मीडिया का स्वागत करने की घोषणा की है।चिन्मय मिशन, पटियाला में मीडियाकर्मियों का स्वागत और परिचय कार्यक्रम है।
15 अप्रैल को स्वामी माधवानन्द जी की आध्यात्मिक वार्ता, उपनिषद् गंगा विडियो शो और गुरूदेव का विडियो प्रदर्शित किया जाएगा।
सायं श्रीराम मंदिर आरती
और हनुमान चालीसा के साथ ही संगोष्ठी समाप्त हो जाएगी।
16 अप्रैल की सुबह स्वामी माधवानन्द जी के मार्गदर्शन में ध्यान,प्रणायाम और प्रश्नोत्तरी सत्र आयोजित होगा।
तत्पश्चात् पटियाला भ्रमण का कार्यक्रम रखा है। आरजेएस फैमिली का सत्र सायं चार से पांच बजे तक है। इसके बाद चिन्मय मिशन की गतिविधियों, विजन और मिशन पर मुख्य वक्ता डा.शशि गुप्ता और डा.राज गुप्ता प्रकाश डालेंगे।
संध्या समय श्रीराम मंदिर आरती और हनुमान चालीसा का पाठ होगा। सायं सात बजे उपनिषद गंगा और पूज्य गुरुदेव स्वामी चिन्मयानंद की विडियो दिखाई जाएगी।
सायं आठ बजे समापन समारोह में अनुभव शेयर के लिए समय रखा गया है।
पटियाला पंजाब की हैप्पीनेस यात्रा के बैनर का लोकार्पण नौ अप्रैल को ईआईटीपीएल, नोएडा उत्तर प्रदेश में एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार के सहायक निदेशक हरीश यादव ने किया। तब से लेकर 13 अप्रैल तक दिल्ली में पड़ाव के दौरान ,संसद मार्ग पर अंबेडकर जयंती की तैयारियां,लोटस टेंपल,चिन्मय मिशन जाकर और पद्मश्री से सम्मानित जनक पाल्टा, हैप्पीनेस गुलाटी आदि के माध्यम से ऑनलाइन सकारात्मक विडियो रिकार्डिंग की गई और आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के यूट्यूब चैनल पर आरजेएस टेक्निकल टीम ने अपलोड किया।17 अप्रैल को दिल्ली वापसी के बाद आरजेएस की ने नाम से 52 एपिसोड की नई श्रृंखला का आगाज रविवार 23 अप्रैल 2023 से होगा।

About Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: