विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चो ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

0

विज्ञान प्रदर्शनी का जनपद के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डा विमल द्विवेदी द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया गया।
प्रदर्शनी का निरीक्षण डा विमल द्विवेदी , किसान इंटर कालेज उसका बाजार के रसायन विज्ञान प्रवक्ता वीरेंद्र पाण्डेय और गणित प्रवक्ता रामायण मिश्र, डा निधि त्रिपाठी , डा सौरभ श्रीवास्तव ने किया । निरीक्षण के उपरांत अच्छा प्रदर्शन करने वाली तीन टीमों को पुरस्कृत भी किया गया।

सन्तोष कुमार दूबे

नौगढ़,सिद्धार्थनगर (संज्ञान न्यूज)। उसका बाजार कस्बा के एस एन पब्लिक स्कूल बकैनिहा पर यही के बच्चो द्वारा सोमवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में बच्चो द्वारा विज्ञान के विभिन्न विषयों पर बने प्रोजेक्ट के उत्कृष्ट प्रदर्शन और प्रस्तुति ने सभी को आकर्षित किया। प्रथम , द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाली टीम को पुरस्कृत भी किया गया। इस विज्ञान प्रदर्शनी में कुल 33 प्रोजेक्ट बनाए गए थे।


विज्ञान प्रदर्शनी का जनपद के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डा विमल द्विवेदी द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया गया।
प्रदर्शनी का निरीक्षण डा विमल द्विवेदी , किसान इंटर कालेज उसका बाजार के रसायन विज्ञान प्रवक्ता वीरेंद्र पाण्डेय और गणित प्रवक्ता रामायण मिश्र, डा निधि त्रिपाठी , डा सौरभ श्रीवास्तव ने किया । निरीक्षण के उपरांत अच्छा प्रदर्शन करने वाली तीन टीमों को पुरस्कृत भी किया गया। हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्लांट प्रोजेक्ट के लिए अकरम की टीम प्रथम स्थान, सिक्योरिटी सिस्टम पर बने प्रोजेक्ट के लिए ओजेश गुप्ता और आर्यन गुप्ता की टीम को द्वितीय स्थान , न्यूक्लियर पावर प्लांट प्रोजेक्ट के लिए यशस्वी शुक्ला और सिद्धि शुक्ला की टीम को तृतीय स्थान मिला। इनकी टीम में शील्ड , प्रमाण पत्र आदि प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डा विमल द्विवेदी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में ऐसी विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन बहुत ही सराहनीय है। यह ज्ञानपरक आयोजन विद्यालय के फाउंडर टीपी शुक्ला और प्रबंधक संतोष सुकला के अथक प्रयास का प्रतिफल है।इस तरह के आयोजन से बच्चो की प्रतिभा में नैसर्गिक विकास होता है। इस अवसर पर राधेश्याम द्विवेदी,संध्या,उपकार,रेशमा,विवेक, ,सालू यादव,प्रदीप कुमार,विशाखा मिश्रा,विवेक,अमित,विमल वर्मा आदि रहे।

About Author

Leave a Reply

%d