Featured post

मानकों पर खरे न उतरने पर 577 संस्थानों के आवेदन निरस्त, एएनएम व पैरा मेडिकल की मान्यता के लिए किया था अप्लाई

UP News मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिकित्सा शिक्षा विभाग को मानक अनुसार नर्सिंग और पैरा मेडिकल कोर्स की पढ़ाई कराने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में विभाग में हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इंडियन नर्सिंग काउंसिल के मानकों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोगों को उच्च गुणवत्ता युक्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की मुहिम का असर दिखने लगा है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने एएनएम, जीएनएम और पैरा मेडिकल की मान्यता के लिए अक्तूबर, 2021 से फरवरी, 2022 के बीच आए 1100 में आवेदनों में से मानकों पर खरे नहीं उतरने वाले 577 आवेदनों को निरस्त कर दिया है। पांच महीने में इतनी अधिक संख्या में आवेदनों को पहली बार इसलिए निरस्त किया गया है, ताकि शिक्षा की गुणवत्ता में और सुधार हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में चिकित्सा शिक्षा विभाग को मानक अनुसार नर्सिंग और पैरा मेडिकल कोर्स की पढ़ाई कराने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इंडियन नर्सिंग काउंसिल (आइएनसी) के मानकों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। पिछले छह माह में 440 केंद्रों में नर्सिंग और पैरा मेडिकल कोर्स चलाने की मान्यता भी दी गई है। इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा विभाग जीएनएम की पढ़ाई के लिए सरकारी क्षेत्र में 20 प्रतिशत सीटों में वृद्धि भी कर रहा है।

एएनएम, जीएनएम और पैरा मेडिकल की मान्यता के लिए किया था आवेदन।

आईएनसी का पालन करने वाले संस्थान ही संचालित कर पाएंगे कोर्स : चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचित आलोक कुमार ने बताया कि नर्सिंग और पैरामेडिकल की शिक्षा को उच्च गुणवत्ता युक्त बनाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। आईएनसी के मानकों का पालन करने वाले संस्थान ही नर्सिंग और पैरा मेडिकल के कोर्स संचालित कर पाएंगे। ताकि इनसे निकलने वाले छात्रों को नौकरी या रोजगार के लिए भटकना न पड़े।

दूसरे सेंटरों पर परीक्षा देंगे 50 हजार से अधिक छात्र : चिकित्सा शिक्षा विभाग ने एक और बड़ा बदलाव किया है। अब नर्सिंग और पैरा मेडिकल की परीक्षाएं दूसरे सेंटरों पर कराई जाएंगी। इसके तहत सितंबर के महीने में 50,000 से ज़्यादा छात्रों की वार्षिक परीक्षा होगी। हाल ही में पायलट प्रोजेक्ट के तहत स्पलिमेंट्री एग्जाम इसी प्रारूप पर कराए गए हैं।

तेज रफ्तार से चलाई जाने वाली बसों से हो रही पशुओं की मौत।

अरविंद तिवारी


लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)।आज सुबह 4:45 𝚊𝚖* सीतापुर रोड एलआरपी चौकी से 2 किलो मीटर जल भवन चौराहे पर लखनऊ की तरफ से आ रही बस ने मारी घोड़े के जोरदार टक्कर घोड़ा 20 फीट दूरी पर जा गिरा घोड़े का पेट फट जाने के कारण हुए घोड़े की मौके पर ही मौत बस तेज रफ्तार में होने के कारण हुआ भयानक हादसा.. अभी तक उस बस पर नहीं उठाया कभी कोई कदम क्या क्या यह पशु बस की टक्कर से ही मरते रहेंगे याइन टक्कर मारने वालों पर उठाया जाएगा कोई कदमा।

पूर्व मुखिया के निधन शोक व्यक्त

रंजीत कुमार

गुरूआ प्रखंड के मंडा पंचायत के पूर्व मुखिया मुनकी देवी की रविवार की सुबह आकस्मिक निधन हो गया।वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे उनके निधन परिवार मातम छाया हुआ है।निधन के सूचना मिलते ही विधायक विनय कुमार यादव सहित प्रखंड के विभिन्न राजनीतिक दलों एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने उनकी अंतिम यात्रा शामिल हुए।इस मौके पर मंडा पंचायत समिति पति राजेश पासवान , समाजसेवी रामबृक्ष पसवान पूर्व प्रमुख सुनील दास बसपा नेता राघवेंद्र नारायण यादव ,केपी कौशल ,आदि भारी संख्या में कई अन्य लोग मौजूद थे।

उप्र मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने 19 बच्चों को बांटे लैपटॉप

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री सांसद अजय मिश्र टेनी ने प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह के संग उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 19 बच्चों को लैपटॉप वितरित किया।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सीएम बाल सेवा योजना के तहत जिन बच्चों को लैपटॉप प्रदान किया जा रहा है। वह अपनी शैक्षिक गतिविधियों में इसका इस्तेमाल करें और आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि कभी भी कोई समस्या हो तत्काल सूचित करें प्रशासन व सरकार उन्हें हर संभव मदद प्रदान करेगी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताइ। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के कारण 01 मार्च 2020 के बाद ऐसे बच्चे जिन्होंने कोविड-19 के कारण अपने माता या पिता या दोनों को खो दिया ऐसे बच्चों को जो कक्षा 9 से 12 में पढ़ रहे थे, उनको लैपटॉप वितरित किए जाने की व्यवस्था है। साथ ही ऐसे बच्चों को 4000 प्रतिमाह की धनराशि भी उपलब्ध कराई जा रही है। यह धनराशि 18 वर्ष की आयु प्राप्त होने तक उन्हें मिलती रहेगी। उसके अलावा इन बालिकाओं की विवाह में विवाह के समय एक लाख एक हजार की आर्थिक सहायता भी इस योजना के अंतर्गत दी जाएगी।

डीपीओ संजय कुमार निगम ने बताया कि सीएम बाल सेवा योजना के तहत अबतक 173 ऐसे बच्चों को चिन्हित किया, उन्हें जिला अनुश्रवण समिति द्वारा स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। इनमें से 74 लाभार्थियों को चार हजार की दर से धनराशि प्रधान का कराई जा रही है। अन्य लाभार्थियों को शीघ्र ही बजट प्राप्त होने पर उन्हें लाभान्वित किया जाएगा।कार्यक्रम में जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय निगम बाल कल्याण समिति सदस्य श्रीमती सुमन सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह, संरक्षण अधिकारी अनुज चतुर्वेदी, संरक्षक सुंदरलाल, ओएससी की केंद्र प्रशासिका रश्मि चतुर्वेदी उपस्थित रही।

सेवा पखवाड़ा : दिव्यांगजनों को मिले उपकरण, खिले चेहरे

कलेक्ट्रेट में हुआ भव्य कार्यक्रम, भाजपा जिलाध्यक्ष व डीएम ने किया शुभारंभ

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सेवा पखवाड़े के तहत दिव्यांग जनों के लिए सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाध्यक्ष सुनील सिंह व प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह ने दीप जलाकर किया।

कार्यक्रम की शुरुआत में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल ने कार्यक्रम की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताइ। भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि सेवा पखवाड़े के तहत आज दिव्यांगजनों को सहायक उपकरणों का वितरण किया जा रहा। प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराए जा रहे सहायक उपकरणों का उपयोग करें। सरकार प्राथमिकता के आधार पर सभी दिव्यांगजन को जरूरी उपकरण उपलब्ध करा रही है। केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ भी प्राथमिकता के आधार पर दिव्यांगों को दिलाया जा रहा है।

प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह ने कहा कि दिव्यांगजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं का लाभ उपलब्ध कराना प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकताओं में है। जनप्रतिनिधियों एवं अफसरों ने मौजूद दिव्यांगजनों को 13 व्हील चेयर , स्मार्ट केन 15, बैसाखी 69 आदि वितरित की। इस दौरान सभी दिव्यांग जनों को लंच पैकेट, फल आदि का भी वितरण किया गया।

कार्यक्रम में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमारी, जिला महामंत्री रामजी मौर्य, राम जी दीक्षित भाजपा नेता उमेश शुक्ला, आशू मिश्रा, कुलभूषण सिंह, राम पांडे रचना शुक्ला उमा राज, दुर्गेश नंदन पांडेय व जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल, डिप्टी कलेक्टर विधेश मौजूद रहे।

करंट लगने से हुआ किसान की मौत, परिवार में मातम का माहौल

संजीत कुमार

नवीनगर (संज्ञान दृष्टि)। नवीनगर प्रखंड के कंकेर पंचायत अंतर्गत ओबीपुर निवासी अजय पांडे की मौत करंट लगने से हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि अजय पांडे काफी सुशील व नेक विचार के व्यक्ति था। उनके मौत से पूरे पंचायत में मातम का लहर दौड़ गया है लोगों ने बताया कि गांव के पश्चिम में धान की खेती देखने गए थे जब देर समय वापस नहीं लौटे तो परिजनों के द्वारा फोन किया गया लेकिन कुछ भी जवाब ना मिला तो परिजनों को शक हुआ।

फाइल फोटो

जब खोजबीन किया गया तो धान के पगार पर बिजली के तार में सटा हुआ पाया। परिजनों के द्वारा अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। मौके पर बड़ेम ओपी पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

थाना मैलानी पुलिस द्वारा, अवैध तमंचा व कारतूस बरामद कर अभियुक्त उमेश कुमार पुत्र छेदालाल को गिरफ्तार किया गया

मनोज वर्मा

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़)।पुलिस अधीक्षक खीरी संजीव सुमन के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक खीरी के निकट पर्यवेक्षण में सम्पूर्ण जनपद में अपराध की रोकथाम व अवैध शस्त्रों के निर्माण, बिक्री व परिवहन के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 24.09.2022 को थाना मैलानी पुलिस द्वारा अभियुक्त उमेश कुमार पुत्र छेदालाल को 01 अदद अवैध तमंचा 12 बोर व 01 अदद जिन्दा कारतूस बरामद कर गिरफ्तार किया गया, जिसके संबंध में थाना मैलानी पर मु0अ0सं0 397/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।


गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण:-
उमेश कुमार पुत्र छेदालाल नि0 ग्राम कुकरा थाना मैलानी जनपद खीरी
बरामदगी-
01 अदद अवैध तमंचा 12 बोर
01 अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर
गिरफ्तार अभियुक्त का आपराधिक इतिहास-टी
मु0अ0सं0 144/22 धारा 60 आबकारी अधि0
मु0अ0सं0 199/20 धारा 60 आबकारी अधि0
मु0अ0सं0 221/16 धारा 60 आबकारी अधि0
मु0अ0सं0 487/21 धारा 60 आबकारी अधि0
मु0अ0सं0 397/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट
गिरफ्तार करने पुलिस टीम:-
उ0नि0 सुरेश चन्द्र
का0 विपिन कुमार वर्मा
का0 वीरेन्द्र सिंह
का0 विजय प्रकाश तिवारी

स्थानीय पायल रेस्टोरेंट में भारती एयरटेल लिमिटेड द्वारा एक मीटिंग की गई,

मुकेश शर्मा

रायबरेली (संज्ञान न्यूज़) जिस के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष प्रभाकर गुप्ता जी थे ,कंपनी के क्लस्टर मैनेजर राणा सिंह आजाद एवं बिजनेस मैनेजर श्री मनित कुमार द्वारा सभी टेक्नीशियन को बताया की बिजनेस को और कैसे बढ़ाया जाए, श्री राणा सिंह आजाद ने बताया कि हमारी कंपनी टेक्नीशियन की सुरक्षा को देखते हुए आज हेलमेट एवं कैरी बैग दे रही है, हेलमेट एवं कैरी बैग का वितरण मुख्य अतिथि श्री प्रभाकर गुप्ता जी ने किया ,

और साथ ही कहा कि हेलमेट सुरक्षा की दृष्टि से हर गाड़ी चलाने वाले व्यक्ति को लगाना चाहिए भारती एयरटेल के डिस्ट्रीब्यूटर केके गुप्ता ने कहा की हमारी कंपनी हर तरह से अपने टेक्नीशियन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज कैरी बैग एवं हेलमेट देने का काम किया है इस मौके पर टीम लीडर आकाश गुप्ता प्रमोद मिश्रा अमित यादव नितिन सोनकर अंकुश सोनी जितेंद्र जी नईमुद्दीन दिलीप शिवम आदि टेक्नीशियन उपस्थित रहे।

थाना फरधान पुलिस द्वारा, दुष्कर्म के पंजीकृत विभिन्न अभियोगों में वांछित 02 नफर अभियुक्त सरवन व हरेराम को गिरफ्तार किया गया

मनोज वर्मा /धर्मेश शुक्ला

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़ )पुलिस अधीक्षकखीरी संजीव सुमन के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षकखीरी के निकट पर्यवेक्षण में सम्पूर्ण जनपद में अपराध की रोकथाम व वांछित/वारण्टी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 24.09.22 को थाना फरधान पुलिस द्वारा मु0अ0सं0 397/22 धारा 376/506 भादवि में वांछित अभियुक्त सरवन पुत्र किशोर वर्मा व मु0अ0सं0 398/22 धारा 376/504/506 भादवि में वांछित अभियुक्त हरेराम पुत्र महावीर को गिरफ्तार कर मा0 न्यायालय भेजा जा रहा है।


गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण:-
1-सरवन पुत्र किशोर वर्मा नि0 ग्राम कौढेय्या थाना फरधान जनपद खीरी
2-हरेराम पुत्र महावीर नि0 ग्राम कौढेय्या थाना फरधान जनपद खीरी
गिरफ्तार करने पुलिस टीम:
1-उ0नि0 देवकरन शर्मा
2-उ0नि0 विनोद शर्मा
3-का0 अनुपम पाण्डेय
4-का0 शुभम सिंह
5-का0 शैलेन्द्र कुमार
6-का0 सुन्दर सिंह

थाना सम्पूर्णानगर पुलिस द्वारा, अवैध तमंचा व कारतूस बरामद कर अभियुक्त ऋषभ पुत्र नंदगोपाल को गिरफ्तार किया गया

धर्मेश शुक्ला/ सुरेश कुमार

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़ )पुलिस अधीक्षकखीरी संजीव सुमन के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षकखीरी के निकट पर्यवेक्षण में सम्पूर्ण जनपद में अपराध की रोकथाम व अवैध शस्त्रों के निर्माण, बिक्री व परिवहन के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 24.09.2022 को थाना सम्पूर्णानगर पुलिस द्वारा अभियुक्त ऋषभ चड्ढा पुत्र नंदगोपाल को 01 अदद अवैध तमंचा 315 बोर व 01 अदद जिन्दा कारतूस बरामद कर गिरफ्तार किया गया, जिसके संबंध में थाना सम्पूर्णानगर पर मु0अ0सं0 254/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण ऋषभ चड्ढा पुत्र नंदगोपाल चड्ढा नि0 सिंगाही खुर्द थाना सम्पूर्णानगर जनपद लखीमपुर खीरी।

बरामदगी-
01 अदद अवैध तमंचा 315 बोर
01 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर
गिरफ्तार करने पुलिस टीम:
1.उ0नि0 आशीष सहरावत
2.का0 रविन्द्र
3.का0 लक्की सिंह
4.का0 नितिन कुमार

गुरुआ थाना में जानता दरबार लगाकर मामले का किया गया निपटारा

रंजीत कुमार

गुरुआ।थाना में सीआई मनोज दुबे व थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमे भूमि का दो मामला सामने आया जिसमे एक मामले की ऑन द स्पॉट किया गया है।वही एक बचे मामले का अगली बार जांच का आदेश दिया गया है।इस जनता दरबार में थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने आए जनता दरबार में समस्याओं को बारीकी से सुना।तथा सभी मामले को सुनकर फिर अगली तिथि की कागजात जांच कर फैसले की बात कही है।

बिजली के करंट से मरी महिला के परिजनों से वरीय पुलिस ने किया पूछताछ

रंजीत कुमार

बिलौटी पंचायत के बिलौटी गांव में कुछ दिन पहले एक गरीब परिवार के महिला की मौत मवेशी के चारा लाने के दरमियान बिजली के करेंट के चपेट में आने से हो गई थी।इस घटना को लेकर पीड़ित के परिजनों ने गांव के ही दो लोगो के बीच खेत के चारो ओर मवेशी के बचाने के लिए बिजली के करेंट लगाने को लेकर लिखित आवेदन देकर गुरुआ थाना में मामला दर्ज करवाया थी।

इसी घटना की जांच को लेकर अनुमंडलीय पुलिस अधीक्षक ने गांव में पहुंचकर पूरे मामले सहित घटना स्थल पर जा कर पूरी मामले का तहकिकात किया।इस मौके पर गुरुआ थाना के पाना लाल यादव सहित भरी संख्या में ग्रामीण जनता मौजूद थी

पांच सूत्री मांगों को लेकर मुखिया के प्रति वार्ड सदस्यों का धरना प्रदर्शन

रंजीत कुमार

गुरुआ में मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में सभी पंचायत से जुड़े वार्ड सदस्यों पांच सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया।इस की अध्यक्षता वार्ड सदस्य संघ के अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह के नेत्र में किया गया जानकारी के अनुसार वार्ड सदस्य संघ के गुरुआ प्रखंड के सैकड़ों की संख्या में बिभीन पंचायत से वार्ड सदस्य और प्रतिनिधि शामिल होकर अपनी मांगों के सार्थन में हल्ला बोल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया।वार्ड सदस्य के प्रखंड अध्यक्ष के अनुसार गुरुआ प्रखंड में पंचायत राज्य व्यवस्था के अनुसार मिले अपनी अधिकार के लिए संगठित होकर धरना करने का निर्णय लिया था।जिस पर वार्ड सदस्य संघ ने विचार साझा कर पांच सूत्री मांगों को लेकर गुरुआ के पावर ग्रिड से होते हुए प्रखंड मुख्यालय तक धरना प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर
वार्ड सदस्य संघ जिला अध्यक्ष सह प्रखण्ड अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष मुन्ना खान , उपअध्यक्ष संगीता देवी उपअध्यक्ष प्रभात सिंह ,
संरक्षक मनीष सिंह पालुहारा पंचायत
के वार्ड एक से मुन्ना उपमुखीय गुनेरी,
मिथलेश साव उपमुखिया नदौरा, उमेश पासवान, रविन्द्र सिंह उपमुखीय बेलौटी, अरविंद कुमार पांडेय , इस्तेयक अहमद रवि कुमार अशोक कुमार वर्मा , पलुहारा पंचायत उपमुखिया पति अरबाज अंसारी, कोलाना पंचायत नौसेर आलम , मिर्तुंजय सिंह ,अनुज मांझी, मो शमसेर, नौशाद आलम , रामदीप कुमार आदि 16 पंचायत के सभी उपमुखिया/ वार्ड सदस्य लोग बैठक में उपस्थि हुए हैं

Chup: Revenge of the Artist movie Movie Promotions held in National Capital

New Delhi (Sangyan News).Recently, Actor Dulquer Salmaan and Director R. Balki came to Delhi to promote their upcoming movie Chup: Revenge of the Artist. The event was held at PVR plaza, Connaught Place. The movie is all set to release on 23 September 2022 in theatres.

Chup: Revenge of the Artist is an upcoming I romantic psychological thriller film written and directed by R. Balki. The film stars Sunny Deol, Dulquer Salmaan, Shreya Dhanwanthary and Pooja Bhatt.

While talking to Media Salmaan shared,” I am very happy to work in such a great content movie, I am a genuine lover of cinema and I am grateful that I got a chance to work with R. Balki sir. There are days when criticism affect you but at the end it is your good work that matters.”

दलकीर सलमान और निर्देशक आर. बाल्की नेे दिल्ली में किया फिल्म ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ का प्रमोशन

नई दिल्ली (संज्ञान न्यूज)।हाल ही में अभिनेता दलकीर सलमान और निर्देशक आर. बाल्की अपनी जल्द रिलीज होनेवाली फिल्म ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ के प्रमोशन के लिए दिल्ली आए थे। प्रमोशनल कार्यक्रम का आयोजन कनॉट प्लेस के पीवीआर प्लाजा में किया गया। यह फिल्म 23 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ आर बाल्की द्वारा लिखित और निर्देशित रोमांटिक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म है। इसमें सनी देओल, दुलकीर सलमान, श्रेया धनवंतरी और पूजा भट्ट की अहम भूमिकाएं हैं।


मीडिया से बातचीत में सलमान ने कहा, ‘मैं इतनी बेहतरीन कंटेंट वाली फिल्म में काम करके बहुत खुश हूं। मैं सिनेमा का सच्चा प्रेमी हूं और मैं आभारी हूं कि मुझे आर. बाल्की सर के साथ काम करने का मौका मिला।

कलाकार के जीवन में ऐसे दिन भी आते हैं जब आलोचना आपको प्रभावित करती है, लेकिन आखिरकार यह आपके अच्छे काम के लिए प्रेरित ही करता है और यही बात मायने भी रखती है।’

थाना पसगवां पुलिस द्वारा विभिन्न अभियोंगों में वारण्टी 06 नफर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया

क्राइम ब्यूरो धर्मेश शुक्ला

लखीमपुर खीरी (संज्ञान न्यूज़ )पुलिस अधीक्षक खीरी संजीव सुमन के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षकखीरी के निकट पर्यवेक्षण में सम्पूर्ण जनपद में अपराध की रोकथाम व वांछित/वारण्टी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 20.05.2022 को थाना पसगवां पुलिस द्वारा 06 नफर वारण्टी 1. उमर उर्फ कमर पुत्र मनाउल्ला निवासी मो0 जलीलनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी सम्बन्धित वारंट वांद संख्या -500/2009 सम्बन्धित मु0अ0सं0 673/2008 धारा 3/5/8 गो0नि0अधि0 2. गंगाराम पुत्र रामपाल निवासी बेलहरा थाना पसगवां खीरी वाद संख्या 207/2019 एनसीआर नं0 107/2016 धारा 323/504 भादवि 3. प्रेमलाल पुत्र मुन्सी निवासी मो0गांधीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी सम्बन्धित वारंट वाद संख्या -1757/2019 एनसीआर नं0 132/2012 धारा 323/504 भा0द0वि0 4. शिव सिंह पुत्र टिकुई उर्फ टीकाराम निवासी मो0गांधीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी सम्बन्धित वारंट वाद संख्या -1757/2019 एनसीआर नं0 132/2012 धारा 323/504 भा0द0वि0 5. छोटे पुत्र लंकुश निवासी मो0गांधीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी सम्बन्धित वारंट वाद संख्या -1757/2019 एनसीआर नं0 132/2012 धारा 323/504 भा0द0वि0 6. अजीद मुल्ला पुत्र घसीटे निवासी शास्त्रीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी सम्बन्धित वाद संख्या 197/2021 मु0अ0सं0 264/2019 धारा 147/148/323/504/506/452/427 भा0द0वि0 को गिरफ्तार किया गया जिनका चालान माननीय न्यायालय किया गया ।


नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तः-

  1. उमर उर्फ कमर पुत्र मनाउल्ला निवासी मो0 जलीलनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी
  2. गंगाराम पुत्र रामपाल निवासी बेलहरा थाना पसगवां खीरी
  3. प्रेमलाल पुत्र मुन्सी निवासी मो0गांधीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी
  4. शिव सिंह पुत्र टिकुई उर्फ टीकाराम निवासी मो0गांधीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी
  5. छोटे पुत्र लंकुश निवासी मो0गांधीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी
  6. अजीद मुल्ला पुत्र घसीटे निवासी शास्त्रीनगर कस्बा बरबर थाना पसगवां खीरी
    गिरफ्तारी स्थल – वारण्टियों के घर के सामने से
    पुलिस टीम थाना पसगवाँ जनपद खीरी
  7. उ0नि0 श्री नवीन कुमार द्विवेदी प्रभारी चौकी बरबर थाना पसगवाँ जनपद खीरी
  8. हे0का0 उमाशंकर थाना पसगवाँ जनपद खीरी
  9. का0 कपिल कुमार थाना पसगवाँ जनपद खीरी
  10. का0 सुरेश कुमार थाना पसगवाँ जनपद खीरी
  11. का0 विकास कुमार थाना पसगवाँ जनपद खीरी
  12. का0 अभिषेक पाण्डेय थाना पसगवाँ जनपद खीरी